भारत देश का एक ही राष्ट्रवादी चैनल


 

हमारे देशवासियों ने अपने देश के लुटियन तथा अन्य चैनलों की कारगुजारियों को अच्छे से समझ लिया है कि देश के कांग्रेस राज्य के दौरान जो टी.वी. चैनल खूब फले-फूले, वो एक तरफ़ा उन्ही खबरों का प्रसारण करते थे जो कांग्रेसी सरकारों की तारीफ करती थीं तथा झूठी ख़बरें ही प्रसारित करती थीं. देश की विभिन्न उत्पादक कम्पनियां अधिकतर अपने उत्पादों के विज्ञापन इन्हीं चैनल को देती थीं. कुछ वर्ष पहले भारत में एक ऐसा टी.वी. चैनल शुरू हुआ जिसने विज्ञापन पाने का लालच न करके देश की उन ख़बरों का प्रसारण करना शुरु किया जो सारे देश के हित में हैं. इस चैनल का नाम है ‘रिपब्लिक भारत’. इसने सर्वप्रथम पालघर की उस दुखद घटना का सच्चा प्रसारण किया जिससे देश की जनता की आँख खुली तथा महाराष्ट्र सरकार सकते में आ गयी. उसके बाद सुशांत सिंह हत्याकांड तथा दिशा साल्यान की हत्या के बाद जिसपर सरकार ने लीपापोती की तथा उसे आत्महत्या बताया. लेकिन इस चैनल को ये बात हज़म नहीं हुई क्योंकि उसके अनुसार उसके पास पुख्ता सबूत हैं कि इन दोनों की हत्याएं की गयीं हैं तथा इसमें बौलीवुड माफिया की तथा वहां के मुख्यमंत्री की मिलीभगत है.

इसी कारण मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह इस चैनल के पीछे पड़े हुए हैं तथा उनके 1000 कर्मचारियों के खिलाफ fir दर्ज की है तथा रोज़ पुलिस स्टेशन पर उनको बुलाकार लम्बी छानबीन करते हैं.

मुझे इस बात का दुःख हैअहि कि वहां के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने को एक स्वतंत्र शासक समझ रहें हैं जिसे न तो राज्य के राज्यपाल की परवाह है और न ही देश के कानून की चिंता है.

मैं देश के सभी प्रबुद्ध नागरिकों से अपील करना चाहता हूँ कि बहुतमत में सभी लोग केंद्र सरकार पर दबाव बनाये कि वो कोई उचित कार्यवाही करें क्योंकि देश के सभी प्रदेशों को बचाना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है.

Comments

Popular posts from this blog

Teachings of “Swami Vivekananda”

NIOS: हाई स्कूल परीक्षा में गणित का अनिवार्य न होना

960 Foreigners Registered In Black-List