बिहार विधानसभा तथा अन्य उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा अधिक सीटें जीतना

 


देश में प्रधानमंत्री का डंका बज रहा है. यह सत्य साबित हुआ है कि पूरे देश में नरेन्द्र मोदी जी की ही वजह से देश के मतदाता भारतीय जनता पार्टी को वोट दे रहे हैं. यह 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक शुभ-संकेत है. मोदी जी ने विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए अपनी एक टीम बना रखी है. इस टीम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, देश के रक्षामंत्री आदि शामिल हैं. मैं चाहता हूँ कि प्रधानमंत्री जी अपनी टीम का और विस्तार करें. इसमें मैं उन्हें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा एक प्रसिद्द स्वामीजी जो राज्यसभा सदस्य हैं, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री तथा अन्य नेताओं को जो हिंदी बोलने में सक्षम हों चुनाव प्रचार के कार्य में लगायें.

मुझे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय स्तर पर तो एक अच्छी टीम है लेकिन राज्य स्तर पर उसमें अच्छे नेताओं का अभाव है. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को चाहिए कि वो अपने कुछ अच्छे मुस्लिम नेताओं को तथा दक्षिण भारतीय भाषा के नेताओं को तैयार करें ताकि वो उन क्षेत्रों के मतदाताओं में अपनी पैठ बनाये तथा वहां भारतीय जनता पार्टी का अधिक विस्तार हो.

महाराष्ट्र में वर्तमान में शिवसेना का, कांग्रेस पार्टी का तथा राष्ट्रवादी पार्टी के वोटरों का धीरे-धीरे मोह भंग हो रहा है. मुझे पूरी आशा है कि महाराष्ट्र के अधिकतर मतदाता ये जान चुके हैं कि उनका हित भारतीय जनता पार्टी तथा राष्ट्रीय चैनल रिपब्लिक भारत के ही हाथों में है. अतः मेरा सुझाव है कि भारतीय जनता पार्टी को अर्नब गोस्वामी, कंगना रानौत तथा ऐसे व्यक्तियों से तालमेल करनी चाहिए जो इस चैनल के दर्शक हैं. भारतीय जनता पार्टी के मतदाताओं में विस्तार के लिए ये अति-आवश्यक है.

Comments

Popular posts from this blog

Teachings of “Swami Vivekananda”

NIOS: हाई स्कूल परीक्षा में गणित का अनिवार्य न होना

960 Foreigners Registered In Black-List